जनहित में जारी एक आवश्यक सूचना गोण्डा लाइव न्यूज एक प्रोफेशन वेब मीडिया है। जो समाज में घटित किसी भी घटना-दुघर्टना , समसामायिक घटना , राजनैतिक घटना क्रम , भ्रष्ट्राचार , सामाजिक समस्या , खोजी खबरे , संपादकीय , ब्लाग , सामाजिक हास्य , व्यंग , लेख , खेल ,कविता ,कहानी , किसान जागरूकता सम्बन्धित लेख आदि से सम्बन्धित खबरे ही प्रकाशित करती है। यदि आप अपना नाम देश-दुनिया में विश्व स्तर पर ख्याति स्थापित करना चाहते है। और अपने अन्दर की छुपी हुई प्रतिभा को उजागर कर एक नई पहचान बनाना चाहते है। तो ऐसे में आप आज से ही नही बल्कि अभी से ही बनिये गोण्डा लाइव न्यूज के एक सशक्त सहयोगी। और अपने आस-पास घटित होने वाले किसी भी प्रकार की घटनाक्रम पर रखे पैनी नजर। और उसे झट लिख भेजिए गोण्डा लाइव न्यूज के Email-news101gonda@gmail.com पर या सम्पर्क करें दूरभाष- 9452184131 -8303799009 पर । सादर धन्यवाद

31 अक्तू॰ 2019

जाने-लड़की की योनि का पानी पीने के फायदे और नुकसान ?

The advantages and disadvantages of drinking water from the girl's vagina? 
Image SEO Friendly

सेक्स के दौरान योनि से प्रकिर्तिक तरल पदार्थ निकलता है जिसे योनि रस, योनि का पानी और वेजाइनल वाटर (Vaginal water) कहते हैं आमतौर पर ज्यादातर लोगों के लिए योनि से निकलने वाले पानी का मतलब यह होता है कि महिला सेक्स के लिए तैयार है या उसकी सेक्स करने की इच्छा हो रही है। योनि का द्रव सफेद रंग का तरल पदार्थ (white fluid) है जो सेक्स के दौरान योनि को चिकना बनाने के लिए निकलता है। जब योनि से पानी निकलता है तो इस दौरान पुरुषों को ओरल सेक्स करने में काफी मजा आता है और यह बहुत रोमांचकारी भी होता है। स्त्रियों की योनि चाटने से महिला काफी ज्यादा उत्तेजित हो जाती है। वैसे भी ओरल सेक्स अपने आप में मजेदार होता है। महिला कि योनी चाटने या चूसने से जो पानी निकलता है उस स्त्राव को पीने के क्या फायदे होते हैं।

कई लोगों के लिए, योनि स्राव (योनि द्रव) पीना दुनिया में सबसे घृणित काम लग सकता है। हालांकि, स्वास्थ्य वैज्ञानिकों ने कुछ वर्षों में शोध करने के बाद योनि स्राव पीने के कुछ स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताया है। तो अब आप सोच रहे होंगें योनि द्रव के लाभ और नुकसान अगर एक आदमी सेक्स के दौरान इसे चूसता है और पीता है। क्या आप जानते हैं कि योनि का पानी सिर्फ सेक्स को मजेदार (amazing) बनाने में ही मदद नहीं करता है बल्कि यह सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। लड़की की योनि को जीभ से चाटने समय निकलने वाले पानी को पीने के फायदे तथा नुकसान क्या है, क्या योनि का पानी पीना सही है, और योनि का पानी क्या होता है, इसका स्वाद कैसा होता है और यह क्यों निकलता है इन सब सवालों के जावाब आपको इस लेख में मिल जायेंगे। इस आर्टिकल में हम आपको लड़की की योनि का पानी पीने के फायदे और नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या महिला की योनि का पानी पीना सुरक्षित है –
Image SEO Friendly
किसी महिला के साथ ओरल सेक्स करना उसके लिए अधिक मजेदार और आपके लिए अधिक संतोषजनक (satisfying) हो सकता है। लेकिन इस दौरान यदि आप महिला की योनि से निकलने वाला पानी पीते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए ना तो बुरा होता है और ना ही खतरनाक। जब आप ओरल सेक्स करते हैं तो महिला की योनि में जो पानी मौजूद रहता है वह प्राकृतिक रुप से महिला की योनि की ग्रंथि (gland) से उत्पन्न होता है जो योनि को चिकना (lubricate) बनाता है और लिंग के योनि में प्रवेश (penetration) को आसान करता है। योनि से पानी निकलने का एक अर्थ यह भी है कि महिला को सेक्स करने की उत्तेजना (aroused) हो रही है।

कृपया ध्यान रखें ओरल सेक्स के दौरान लड़की की योनी का पानी पीते समय सावधानी बरतनी चाहिए। आप उस महिला के डिस्चार्ज या योनी के पानी को नहीं पी सकते हैं जिसके बारे में आप नहीं जानते हैं। आपके लिए सेक्स करना और उस समय वेजाइना का पानी पीने के लिए यह सबसे अच्छा है अगर आप उस लड़की या महिला को मेडिकल रिकॉर्ड और व्यक्तिगत स्वच्छता के मामले में अच्छी तरह से जानते हैं। यह उन पुरुषों के लिए बेहतर है जिनके पास केवल एक ही यौन साथी है क्योंकि यह संक्रमण के किसी भी अवसर को समाप्त करता है।

योनि के पानी का स्वाद कैसा होता है – 
Image SEO Friendly
आमतौर पर महिलाओं की योनि के पानी का स्वाद हल्का क्षारीय होता है। इस तरल पदार्थ में सामान्य रूप से गंध (odour) होती है, लेकिन दुर्गंध (foul ) नहीं होती है। मोटे तौर पर योनि का पानी पीना सुरक्षित (safe) माना जाता है और आपके स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं डालता है। आप अपनी प्रेमिका को ओरल सेक्स से पहले योनि को साफ करने के तरीके के बारे में भी कुछ सुझाव दे सकते हैं ताकि आप बिना किसी चिंता के योनि के पानी का मजा उठा सकें।

योनि का पानी कैसे निकालें – 
Image SEO Friendly
कई लोग जानते हैं कि योनि का पानी पीना फायदेमंद है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि महिला की योनि से हमेशा ही पानी स्रावित (secrete) हो। ऐसी स्थिति में आपको सबसे पहले इंटरकोर्स के लिए महिला का मूड बनाना चाहिए। इसके लिए आपको उसे प्यार करना चाहिए और पर्याप्त फोरप्ले करना चाहिए। उसके कानों में सेक्स से जुड़ी बातें कहनी चाहिए। जब एक बार महिला का मूड बन जाता है तब उसकी योनि से बहुत आसानी से पानी निकलने लगता है जिसे आप अपने होठों और जीभ से चाट (licking) सकते हैं। एक बार जब आप महिलाओं की योनि चाटना शुरु करते हैं तो महिला की योनि से और अधिक पानी निकलने लगता है जिसे पीना आपकी सेहत के लिए अच्छा हो सकता है।

योनि का पानी पीने के फायदे –
Image SEO Friendly
ओरल सेक्स करते समय महिला की योनि से पानी निकलाता है, महिलाओं की वेजाइना से निकलने वाला पानी वेजाइनल वाटर कहलाता है। शोध में पाया गया है कि योनि के पानी में कई तरह के पदार्थ (material) मिले होते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। अक्सर लड़की की योनी को चूसते समय पुरुषों के मन में यह सवाल आता है कि कहीं उनके स्वास्थ्य के लिए योनि का पानी हानिकारक तो नहीं हैं? कहीं योनि का पानी पीने से कोई नुकसान तो नहीं होता है? इस आर्टिकल में हम आपके योणि का पानी पीने से जुड़े इन संशय को दूर करने जा रहे हैं और बताने जा रहे हैं कि योनि का पानी पीने से क्या होता है। आइये जानते हैं योनि का पानी पीने के क्या हैं फायदे।

योनि का पानी पीने के फायदे अच्छे पाचन के लिए – 
Image SEO Friendly
हम सभी जानते हैं कि पाचन में सहायता में प्रोबायोटिक्स बहुत प्रभावी (emphatic) होते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि योनि स्राव या योनि से निकलने वाले पानी में बड़ी संख्या में प्रोबायोटिक्स होते हैं। योनि का स्राव या पानी पीने से पाचन क्रिया (digestion) बेहतर होती है और भोजन पचने में परेशानी नहीं आती है। डॉक्टरों का कहना है कि प्रोबायोटिक्स आपके गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम में सूक्ष्मजीवों (microorganisms ) को संतुलित करने का काम करते हैं। जिसके कारण आपके पेट का स्वास्थ्य ठीक रहता है और आपको कब्ज, एसिडिटी या पेट से जुड़ी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। तो अगली बार जब भी आपको ओरल सेक्स करने का मौका मिले तो इसे अच्छे से एन्जॉय कीजिये इससे आपकी साथी भी खुश हो जाएगी और आपका पाचन भी सही रहेगा।

हृदय रोग एवं कैंसर से बचाने में योनि के पानी के फायदे –
Image SEO Friendly
स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क के छात्रों द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार योनि का पानी या द्रव (vaginal fluid) पीने से आप दिल की बीमारियों (heart diseases ) और कैंसर के कुछ खतरों से सुरक्षित रहते हैं। संभोग करते समय डीएचईए (DHEA ) और ऑक्सीटोसिन हार्मोन उत्सर्जित (released ) होते हैं। रिसर्च में ये भी पाया गया है कि योनि से निकलने वाले पानी में ये हार्मोन मिले होते हैं जो हृदय रोगों और कैंसर से बचाते हैं। इसका अर्थ यह है कि एक बेहतर स्वास्थ्य एवं कई गंभीर बीमारियों (disease) से बचने के लिए योनि का पानी पीना लाभदायक होता है।

योनि के पानी के फायदे अच्छे मूड के लिए –
Image SEO Friendly
अगर आप बहुत उदास (low) महसूस कर रहे हैं तो योनि का पानी आपका मूड बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। कई शोधों के अनुसार योनि के पानी में पदार्थ (substances) होते हैं जिन्हें प्रोबायोटिक कहा जाता है। ये पदार्थ व्यक्ति का मूड को ठीक (alleviate) रखने में मदद करते हैं। इसका अर्थ यह है कि योनि से निकलने वाले पानी से एक बेहतर संभोग का मजा लेने के अलावा आपको डिप्रेशन से भी मुक्ति मिल सकती है। कई देशों में लोग योनि का पानी पीने के लिए लोगों को सलाह देते हैं क्योंकि यह बुरा नहीं बल्कि सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है।

ओरल सेक्स के दौरान योनि का पानी पीने के फायदे मस्तिष्क के लिए – 
Image SEO Friendly
ज्यादातर लोग अब तक यह सोचते थे कि योनि का पानी या योनि स्राव (vaginal discharge) सिर्फ एक बेहतर सेक्स का मजा देने में फायदेमंद होता है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शोध के अनुसार योनि के पानी में कुछ ऐसे विशेष गुण होते हैं जो व्यक्ति के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में बहुत फायदेमंद होते हैं। स्टडी के अनुसार जब महिलाएं ऑर्गेज्म तक पहुंचती हैं तो वे ऑक्सीटोसिन, एंडॉर्फिन (endorphin) और डोपामिन का स्राव करती हैं जो उनके शरीर के दर्द को कम करने में मदद करता है। इसका अर्थ यह है कि योनि का पानी पीना (vaginal fluid) मसाज कराने से अधिक फायदेमंद होता है।

लड़की की योनि का पानी पीने के नुकसान –
Image SEO Friendly
आमतौर पर योनि का पानी पीने से सेहत को कोई नुकसान (harm) नहीं पहुंचता है। लेकिन यदि आप ध्यान नहीं देते हैं और असामान्य पानी निकलने पर भी इसे पीते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।
आइये जानते हैं लड़की के योनि का पानी पीने के नुकसान क्या हैं-

  • कुछ मामलों में योनि का पानी पीने या चाटने पर एचआईवी होने का खतरा रहता है लेकिन ऐसे मामले बहुत कम दिखायी देते हैं इसलिए इसे बहुत ज्यादा हानिकारक नहीं माना जा सकता है।
  • अगर आपके मुंह में कहीं कट गया हो, घाव हो या फिर दाने (blister) निकल आए हों तो इस स्थिति में योनि का पानी पीने से आपको संक्रमण होने का खतरा रहता है।
  • वैसे तो योनि से बहुत सामान्य पानी निकलता है लेकिन अगर कभी कभी असामान्य तरह का पानी (abnormal fluid) निकलता हो तो इसे पीने से आपको इंफेक्शन हो सकता है क्योंकि असामान्य पानी योनि में किसी समस्या के कारण निकलता है।
  • इसके अलावा यदि योनि से हरा या पीला पानी निकलता हो तो यह बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण हो सकता है। ऐसे में यह पानी पीना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • कभी कभी योनि का पानी पीने से एसआईटी (SIT) या एसटीडी (STD) होने का भी खतरा रहता है।
  • इसलिए लड़की को अपनी योनि को अच्छी तरह साफ करके ओरल सेक्स करना चाहिए।

योनि चाटना संभोग का हिस्सा है जो आपको और आपके साथी को अधिक आनंद देता है और आपकी महिला साथी को इससे योनी रस से मुक्ति मिलती है। क्योंकि जीभ बहुत नरम और स्पंजी है। इसलिए योनि चाटने का जोखिम कुछ यौन संचारित रोग को जन्म दे सकता है। कुछ बैक्टीरिया आपकी लार में प्रवेश कर सकते हैं और आपको संक्रमित कर सकते हैं। योनि चाटने से पहले हमेशा याद रखें कि आपकी साथी नियमित रूप से अपनी योनि को धोती है और वेजाईनल वाश का उपयोग करती है। यह जानना सुनिश्चित करें कि क्या उसे कोई संक्रमण, योनि संक्रमण, श्वेत प्रदर या अन्य बीमारी तो नहीं है। और योनि चाटने के बाद तुरंत अपना मुंह धो लें।

निष्कर्ष
दिल की बीमारियों और कैंसर को रोकने, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने, पाचन को बढ़ावा देने और अवसाद को रोकने के लिए, योनि का पानी पीने के कुछ अज्ञात स्वास्थ्य लाभ अभी भी हैं। और चूंकि अभी और शोध चल रहे हैं, उन्हें बहुत जल्द खोजा जाएगा। अब जब आप योनि स्राव पीने के स्वास्थ्य लाभों के बारे में जानते हैं, तो मुझे उम्मीद है कि आप इसे आजमाएंगे और हमें अपने अनुभव के बारे में कमेंट कर बताएंगे ।

आवश्यक नोट - gondalivenews पर दी हुई संपूर्ण जानकारी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गयी हैं। हमारा आपसे विनम्र निवेदन हैं की किसी भी सलाह / उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करे। इस स्वास्थ्य से सम्बंधित वेबसाइट का उद्देश्य  आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना और स्वास्थ्य से जुडी जानकारी मुहैया कराना हैं। आपके चिकित्सक को आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानकारी होती हैं और उनकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अस्वीकरण-
आवश्यक सूचना-कृप्या ध्यान दे ! गोण्डा लाइव न्यूज पर दी हुई संपूर्ण जानकारी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गयी हैं। हमारा आपसे विनम्र निवेदन हैं की किसी भी सलाह अथवा उपाय को आजमाने से पहले अपने नजदीकी विषय विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से एक बार अवश्य संपर्क करे। किसी भी प्रकार या विषय की जानकारी या स्वास्थ्य से सम्बंधित जानकारी का आशय एंव इस वेबसाइट का उद्देश है कि आपको विभिन्न विषयो से जुडी जानकारिया सहित स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना और विभिन्न विषयो से जुडी जानकारियो सहित स्वास्थ्य से जुडी जानकारी मुहैया कराना हैं। आपके सम्बन्धित विषय विशेषज्ञ या चिकित्सक को आपकी विचारो व सेहत के बारे में इस वेबसाइट की अपेक्षा बेहतर जानकारी होती हैं और उनकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है ।


कृपया अपने वास्तविक नाम का प्रयोग करे । नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। यदि आप कमेन्ट पालिसी का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा। धन्यवाद...