जनहित में जारी एक आवश्यक सूचना गोण्डा लाइव न्यूज एक प्रोफेशन वेब मीडिया है। जो समाज में घटित किसी भी घटना-दुघर्टना , समसामायिक घटना , राजनैतिक घटना क्रम , भ्रष्ट्राचार , सामाजिक समस्या , खोजी खबरे , संपादकीय , ब्लाग , सामाजिक हास्य , व्यंग , लेख , खेल ,कविता ,कहानी , किसान जागरूकता सम्बन्धित लेख आदि से सम्बन्धित खबरे ही प्रकाशित करती है। यदि आप अपना नाम देश-दुनिया में विश्व स्तर पर ख्याति स्थापित करना चाहते है। और अपने अन्दर की छुपी हुई प्रतिभा को उजागर कर एक नई पहचान बनाना चाहते है। तो ऐसे में आप आज से ही नही बल्कि अभी से ही बनिये गोण्डा लाइव न्यूज के एक सशक्त सहयोगी। और अपने आस-पास घटित होने वाले किसी भी प्रकार की घटनाक्रम पर रखे पैनी नजर। और उसे झट लिख भेजिए गोण्डा लाइव न्यूज के Email-news101gonda@gmail.com पर या सम्पर्क करें दूरभाष- 9452184131 -8303799009 पर । सादर धन्यवाद

9 अक्तू॰ 2019

राहुल गांधी के इस्तीफे पर तीन महीने बाद घमासान


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए तीन माह से अधिक वक्त हो चुका है, पर पार्टी में अभी भी त्यागपत्र को लेकर घमासान जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद जहां एक तरफ कह रहे हैं कि राहुल गांधी का पद छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं, राशिद अल्वी सार्वजनिक तौर पर सलमान खुर्शीद पर पलटवार कर रहे हैं। यह सब महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हो रहा है। इससे पार्टी की स्थिति का आंकलन मुश्किल नहीं है।
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हुई इस बयानबाजी को लेकर पार्टी ने नाराजगी जताई है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव प्रचार में पार्टी भाजपा की कमजोरी, नाकामी और भ्रष्टाचार को बेनकाब रही है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे साथी भी अपनी पूरी ताकत भाजपा को बेनकाब करने में खर्च करे। यह ज्यादा अच्छा रहेगा। जहां तक सलमान खुर्शीद के बयान का सवाल है, इसके जवाब उन्हीं से ले।
इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राहुल गांधी के कदम ने सभी को सकते में छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हम हार का विश्लेषण नहीं कर पाए कि हमारे हारने का कारण क्या रहा। सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता दूर चले गए।
इस बयान पर बवाल मचने के बाद सलमान खुर्शीद ने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी का मौजूदा हाल देखकर उन्हें दुख होता है। पार्टी की फिक्र होती है। पर इस सबके बावजूद वह पार्टी से नाता नहीं तोड़ेगे। वह उन लोगों में नहीं है, जो मुश्किल वक्त में पार्टी छोड़कर चले गए।
सलमान खुर्शीद के बयान के कुछ देर बाद ही पार्टी नेता राशिद अल्वी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के भीतर ऐसे नेता है, जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर दूसरा नेता अलग राग अलाप रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 'घर को आग लग गई, घर के चिराग से' शेर का जुमला दोहराते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि राहुल गांधी गलत नहीं है। उन्हें कुछ नेताओं का समर्थन नहीं मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया अपने वास्तविक नाम का प्रयोग करे । नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। यदि आप कमेन्ट पालिसी का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा। धन्यवाद...

ब्लॉग-लिस्ट ब्राउसर